KGF Full Movie Story

KGF Full Movie Story in Hindi


Kgf


Introduction of KGF


FILM की शुरुआत राजनीतिक नेता Rocky (FILM के मुख्य चरित्र) पर मृत्यु वारंट जारी करते हुए करती है। 


लोकप्रिय पत्रकार KGF पर एक किताब लिखते हैं जो सरकार द्वारा प्रतिबंधित हो जाती है। जनता को कोई सुराग दिए बिना पुस्तक की प्रकाशित प्रतियां जला दी गईं। एक पुस्तक समाचार चैनल प्रमुख तक पहुंचती है जो अपने कर्मचारियों से पुस्तक के लेखक से संपर्क करने और KGF पर एक साक्षात्कार आयोजित करने का अनुरोध करता है क्योंकि उनका मानना ​​है कि पत्रकार सबसे भरोसेमंद व्यक्ति है जिसने आज तक कभी भी नकली लेख नहीं लिखा था। पत्रकार का तब साक्षात्कार हुआ जो KGF की कहानी बताता है। 

कोलार सोने के खेत कर्नाटक में एक जगह थी, 1960 में वहां काम करने वाले किसान गलती से सुनहरे टुकड़ों की पहचान कर लेते थे। यह जानने के बाद सूर्यवर्धन के साथ-साथ सरकारी टीम इसकी जांच करने के लिए आती है और इसे सच मानती है। सूर्यवर्धन इसके बाद वहां मौजूद सभी सरकारी अधिकारियों को मार डालता है और 99 साल के लिए पूरी जमीन लीज पर ले लेता है। उसी दिन, ROCKY (मुख्य चरित्र) जन्म लेता है। 

Kgf rocky


World of KGF


वह दौर था जब दो पश्चिमी देशों के बीच युद्ध के कारण सोने की दरें ऊंची हो रही थीं। सूर्यवर्धन KGF, नारची और क्षेत्र के दो मुख्य क्षेत्र थे, जहाँ से लोगों को नारची में ले जाया जाता था। नारची एक सोने का खनन क्षेत्र था जहाँ लोगों को पाली में काम करने के लिए बनाया जाता है (प्रत्येक 12hr)। इस जगह के लिए सूर्यवर्धन के 3 संरक्षण थे। 


  • कांच के टुकड़ों के साथ बड़ी दीवार की सीमा
  • विशाल द्वार (अगले बैच के आने पर ही दरवाजा खुलता है)
  • बंदूकों के साथ 400 गार्ड



चूँकि दासता में लगभग 20,000 और केवल 400 पहरेदार थे, इसलिए सूर्यवर्धन ने गार्डों को क्षेत्रों में विभाजित किया था (ऊपर की दीवार, कब्रों के पास, रखरखाव कक्ष आदि) और कड़े नियम बनाए थे। कुछ नियम इस प्रकार हैं 




  • जन्म लेते ही बालिकाओं को मार दिया जाता था
  • काम करने की ताकत के बिना अंधे लोगों और लोगों को यातना दी गई और मार दिया गया
  • खतरे की रेखा को पार करने वाले लोगों को निर्दयता से मार दिया गया



बच्चे दूसरों को छेड़ते हुए पाए गए कि भागने की कोशिश मत करो, यहाँ कुछ भी संभव नहीं है। एक व्यक्ति था जो बच्चों को कहानी सुनाता है एक ऐसे व्यक्ति के बारे में जो भविष्य में सभी गार्डों को मार डालेगा और उन्हें छुड़ाएगा। 



सूर्यवर्धन के 5 साथी थे जिन्होंने उसके साथ अवैध रूप से अन्य क्षेत्रों में सोने के परिवहन और वितरण का काम किया। सूर्यवर्धन बीमार पड़ जाता है और अपने बेटे गरुड़ को शक्ति देता है और भाई अधेरा को शासन करने की कोशिश किए बिना गरुड़ के साथ रहने के लिए कहता है। जब सूर्यवर्धन बीमार पड़ते हैं, तो सभी 5 भागीदारों की नजर KGF प्राप्त करने पर पड़ती है, साथी में से एक राजेंद्र देसाई थे जो KGF प्राप्त करने के लिए एक योजना तैयार करते हैं। 

Rocky

Rocky Kgf

ROCKY का जन्म एक गरीब महिला से हुआ था, जो ROCKY को बताती है कि अमीर और मजबूत होना इस क्रूर दुनिया में आवश्यक है और यह वादा करने के बाद मर जाता है कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कैसे रहता है, वह गर्व के साथ एक अमीर व्यक्ति के रूप में मर जाएगा। 

ROCKY एक पागल भिखारी से मिलता है जो बताता है कि शक्ति ही एक ऐसी चीज है जो लोगों को तुरंत अमीर और लोकप्रिय बना सकती है। ROCKY 10 साल की उम्र में मुंबई जाता है और जूते पॉलिश करके अपना पेट भरने की कोशिश करता है। 


अन्य बच्चों में से एक मुंबई में डॉन के बारे में कहता है और लोग उन्हें कैसे सम्मान देते हैं। ऐसी स्थिति पैदा होती है जब डॉन से सदस्य को एक पुलिसकर्मी से टकराने की उम्मीद होती है, जो यह पूछता है कि बच्चों में से कौन ऐसा कर सकता है, ROCKY ने यह काम किया और पुलिसवाले की पिटाई की और खुद को ROCKY के रूप में पेश किया और इसलिए शहर में लोकप्रिय हो गया। ROCKY बड़े होकर मुंबई के डोनस में से एक बन जाता है, जो सोने के सभी निर्यात कारोबार को अपने हाथ में लेता है। उसके बाद उन्हें राजेंद्र देसाई द्वारा मान्यता प्राप्त है, जो उन्हें बैंगलोर में एक कार्य करने के लिए कहते हैं, जो उन्हें पूरे मुंबई अंडरवर्ल्ड क्षेत्र को सफल बनाने के लिए देता है। ROCKY टास्क उठाकर बैंगलोर चला जाता है। 

ROCKY को राजेंद्र देसाई की बेटी से प्यार हो जाता है। जब ROCKY शहर में घूम रहा था, तब उसे पता चला कि सोना एक अन्य स्रोत से बैंगलोर आ रहा है जो कि उसके मुंबई बंदरगाह से नहीं गुजर रहा था और फिर KGF के माध्यम से होने वाले व्यापार के स्तर को समझता है। राजेंद्र देसाई की टीम ने ROCKY को संसद कार्यालय के रास्ते पर गरुड़ को मारने की योजना के बारे में बताया, जहां उसके आने की उम्मीद है। ROCKY उचित योजना बनाता है और राजेंद्र देसाई टीम को सहायता प्रदान करता है और राजस्व में बंदूक प्रदान करता है जो गार्ड से घिरा हुआ है। ROCKY को विधानसभा में गरुड़ की ताकत का पता चलता है और वह उसे गोली मारने के अपने फैसले को वापस लेता है और पूरे KGF को खुद से जीतने का फैसला करता है। 

इसके बाद ROCKY को निर्देश दिए गए और KGF में प्रवेश करने के लिए आधा खाका दिया गया, बड़े संकेत दिए और गरुड़ को मार दिया। ROCKY उस क्षेत्र में प्रवेश करने की योजना बनाता है जहां लोगों को नारची में काम करने के लिए चुना जाता है। आखिरकार KGF में ले जाया जाता है जहां उसे KGF में लोगों की स्थिति के बारे में पता चलता है। 



KGF में ROCKY

ROCKY




ROCKY का मुख्य उद्देश्य केवल छिपे हुए मेट्रो को खोजने का था जो सीधे नारुची से गरुड़ के स्थान की ओर जाता है। KGF में लोगों की स्थिति और हिंसा से ROCKY भावनात्मक रूप से परेशान हो जाता है, यह उसे उसकी मां द्वारा पेश की गई कठिनाइयों की याद दिलाता है। 


ROCKY अपने रखरखाव कक्ष के रास्ते में जहां KGF का पूरा खाका गार्डों को संरक्षित करता है और एक गार्ड को नीचे गिराता है और उसे सटीक कब्र मिलती है जिसके नीचे गरुड़ की जगह है। यह उन लोगों में से एक द्वारा देखा गया था जो कहते हैं कि "कुमारा" जो उनसे अनुरोध करता है कि वह उन्हें नारची से भी बचाए। गतिविधि के कारण गरुड़ के रक्षक सतर्क हो जाते हैं और गरुड़ व्यक्ति को बाहर निकलने और उसे मारने का प्रयास करने के लिए उकसाता है। पूरे 40 वें बैच को बुलाया गया और पूछा गया कि पूरे रखरखाव कक्ष में किसने प्रयास किया। उन्हें बताया जाएगा कि अगर वह व्यक्ति नहीं आया तो उन सभी को मार दिया जाएगा। 
एक बेटी हाल ही में कुमारा से पैदा हुई थी, जिसे इस बात का डर था कि यह जानने के बाद, बेटी को खुद को मार दिया जाएगा और वह गरुड़ को मारने के लिए आगे आएगी और उसकी पत्नी और उसकी बेटी को बचाने के लिए मार दिया जाएगा और इस उम्मीद के साथ कि उन्हें बचाया जाएगा ROCKY द्वारा। 



एक अंधे व्यक्ति को एक गार्ड द्वारा पता लग जाता है और इसलिए वह 13 लोगों द्वारा भूमिगत कमरे में ले जाता है, जो उसके साथ एक गेम खेलता है, 13 प्लेटें (गार्ड के नाम के साथ) उसके रास्ते में फेंकता है और उसे प्लेट पर चलने के लिए कहता है, चाहे वह जो भी हो अपने पैरों पर कदम रखने के लिए उसे गोली मार देंगे। ROCKY फिर से ट्रिगर हो जाता है और भूमिगत कमरे में चला जाता है और बिजली के फ्यूज को हटा देता है और एक-एक करके सभी 13 गार्डों को मारता है और गार्ड में से एक को पीटता है और राजेंद्र देसाई को "तैयार" संकेत देने के लिए 12 अन्य गार्डों के साथ उसे जिंदा जला देता है। 


संकेत समझने के बाद, राजेंद्र देसाई अपने एक क्रू मेंबर को भेजते हैं जो ROCKY की मदद करने के लिए गरुड़ और उनकी टीम का हिस्सा है। यह व्यक्ति गरुड़ के भाई को भी बताता है जो राजेंद्र देसाई टीम का हिस्सा है। गार्ड्स को अंडरग्राउंड रूम से लापता 13 गार्डों का पता चलता है और गरुड़ को उसी के बारे में बताने के लिए हारे। 


गरुड़ का भाई अपने पिता सूर्यवर्धन को मारता है और इस पूरे स्थान की घोषणा करता है ताकि लापता 13 गार्डों से गार्डों को हटा दिया जाए। इसके बाद गरुड़ अपने पहरेदारों के साथ वहां पहुंचता है। गार्ड की अनुपस्थिति में ROCKY छिपे हुए मेट्रो में प्रवेश करता है जो गरुड़ के स्थान तक जाता है। गरुड़ को ज्योतिषी द्वारा चेतावनी दी गई थी, गरुड़ ने वार्षिक उत्सव को स्थगित करने का फैसला किया जहां गरुड़ ने 3 भेड़ों को मारकर अपने देवता से आशीर्वाद लिया। 

गरुड़ के सदस्यों में से कुछ ने साल के दौरान विश्वासघात किया था, गरुड़ ने उन्हें भेड़ों के बजाय देवता को बलि देने का फैसला किया। इन लोगों को गुप्त कमरे में ले जाया जाता है। ROCKY छिपे हुए मेट्रो के माध्यम से उसी कमरे में प्रवेश करता है और KGF में राजेंद्र देसाई के लोगों की मदद से वहां मौजूद रहता है। 


सभी 3 लोग नदी पर जाते हैं जहाँ गरुड़ उन्हें मारते हैं। दो को मारने के बाद, ROCKY खुद को तलवार के साथ रैक से बाहर निकालता है ... 



Special in KGF


निर्देशक KGF Movie part two के दो दृश्यों का खुलासा करके अगले भाग की झलक भी देते हैं। कथाकार (पत्रकार) कहानी में वापस लौटते हुए कहता है कि वह गलती से आगे बढ़ गया। 



आगे क्या? 
क्या अब भी एडहेरा जीवित है? 


राजनीतिज्ञ और अन्य KGF सदस्य की कहानी जो दुबई में रहते हैं। क्या KGF जाएगा राजेंद्र देसाई? क्या ROCKY रीना से शादी करेगा? 

क्या सबसे अमीर व्यक्ति के रूप में ROCKY मर जाएगा? उसे कौन मारता है? 



KGF Part 2- 2020



If you like our site keep sharing this article and  do leave a comment 
To know about Avengers movie click here AVENGERS
And do visit my site Chetan Mohakar and EngineerSoln

Post a Comment

0 Comments