Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic in Hindi

दोस्तों आप और खुद में इस समय से कभी ना कभी जरुर गुजरते हे जब हमारे website पर traffic नहीं आता.और फिर हमको लगता हे की यार blogging में हमारा कुछ नहीं हो सकता but दोस्त में आपको बता दू

Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic in Hindi
OnPage Off Page SEO Techniques To Increase Traffic

की एसा नहीं हे अगर हम थोडा extrathinking करके सोचे तो हम ये जानेगे की आखिर ये जो बड़े बड़े blogger हे वे किस तरह smart work करते हे.

तो इसी लिए हम आज आपको बताने वाले हे Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic .और अगर हम भी उसी तरह work करे तो हम क्यों नहीं सफल हो सकेगे blogging में.और इससे हमारा search engine optimizarion (seo) score बढेगा.

but अब यहाँ बात आती हे की वो क्या क्या technique होती हे हमें केसे पता चलेगा ?

तो भाई में हु ना आपको यहाँ बताने के लिए.

तो दोस्तों ईसी लिए आज हम आपके लिए लेके आये हे इस आर्टिकल को जिसमे आप सीखेगे की किस तरह before artical writing के क्या क्या करना जरुरी होता हे.

जो जो काम problogger करते हे before artical writing के ahref सबसे बड़े paid seo tool के मदत से.उसी की तरह आप भी वही same काम कर सकते हे वो भी free में but सिर्फ आपको इसमे थोड़ी मेहनत करनी होंगी.

और आर्टिकल लिखने के बाद क्या क्या करना पड़ता हे, जिससे आपके website और आर्टिकल को बहुत ही अच्छा boost मिले और traffic भर भर के आये.

तो चलिए जन लेते हे उन तरीको के बारे में.



1.Find High Cpc Low and low Competition keywords


तो friends सबसे पहले आप जिस भी टॉपिक के ऊपर आर्टिकल लिखने वाले हे.उसके releated keywords निकाल लीजिये जेसे मान के चलिए की मुजे "highest cpc keywords in india"इस टॉपिक पर artical लिखना हे


Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic
Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic


तो सबसे पहले में आपको suggest करुगा की आप अगर free के लिए google keyword planner का use कीजिये.

आप आपने हिसाब से 5,6 keyword search कीजिये बाद में आपको उनका average mothly traffic और compitation दिखेगा साथ ही में.निचे आपको आपके इन्ही keywords से releated और भी बहुत से keywords दिखेगे.

तो आपको साथ ही में notepad open रखना हे और उसमे .आपके हिसाब से एक main keyword select कर लीजिये बाद में उसी के realated 5,6 और अच्छे अच्छे keywords collect कर के रख लीजिये.ये आपके on page and off page seo optimization के काम आयेगे.


Also Read these 

1.Top High Paying Cpc Keywords In India
2.Best Free Seo Tool's To increase Your Website traffic in hindi
3.Jio pos plus Apk | jio pos plus app | jio pos plus latest apk 2019 Updated

2.Finds Top 10 website which rank on perticular your selected keywords 

इसके बाद आप ने जो main keywords select किया हे उसको google में search कीजिये .और फिर देखिये ads के बाद कोण कोण सी website उस keyword पर rank कर रही हे. उसमेसे top 10 websites का लिस्ट बना लीजिये.

और साथ ही में उन 10 websites के उस perticuller आर्टिकल के link को भी notepad में note कर लीजिये.

Then उन top 10 websites के उन artical को ध्यान से देखिये और ये समज ले की वे लगभग कितने word के आर्टिकल हे.

फिर उसके बाद ये देखिये की उसमेसे सबसे ज्यादा word का artical कोनसा हे.अगर top 1 पर जो artical हे वो बाकि 9 artical से ज्यादा बड़ा हुआ तो आपको उसी आर्टिकल पे focus करके समजो की वो आर्टिकल केसे लिखा गया हे.

आर्टिकल लिखने वाले ने और कोण कोण से extra keywords उसमे use किये हे सब कुछ देखो ध्यान से जितना तुम देख सकते हो उतना.

साथ ही में कभी कभी एसा होता हे की जो आर्टिकल top पर होता हे उससे ज्यादा word का आर्टिकल no. 5,या 6, position वाला होता हे,तब उन दोनों आर्टिकल यानि जो top पर हे वो

और जो उससे ज्यादा word का हे वो उन दोनों को analyis,compare करके देखो की एसा क्या हे जिसकी वजह से वो आर्टिकल टॉप पर गया.ये भी समजना जरुरी होता हे.

then सबसे ज्यादा word वाला आर्टिकल 2000 word का हुआ तो तुम 3000 word का आर्टिकल लिखो. but एसे नहीं की कुछ भी लिख दिया वही लिखो जो अच्छा हो और लोगो को पसंद आये.


Specially For Blogger Wensites and new Blogger Friends

अब यहाँ एक और tip में उन blogger को देना चाहता हु की जो नये नए इस फील्ड में आते हे वो ज्यादातर starting blogger से करते हे.

तो आपके लिए कहना चाहता हु की आप कोई भी एक free domain और free hosting से एक सिंपल website बना लीजिये.और उसमे wordpress इनस्टॉल करके आप yost seo
प्लगिन activate कर लीजिये और आप आपने artical wordpress की पोस्ट के dashboard में लिखा करे जिससे

आपको ,yost प्लगिन ये indicate करता रहता हे की आप आर्टिकल लिखते वक्त कहा कहा गलती कर रहे हे.
और आर्टिकल पूरा होने के बाद उसको सीधा wordpress से कॉपी करके blogger में past करे और publish कर दे.

Image source-google 


फिर आर्टिकल लिखना होने के बाद आपने जो top 10 websites के पोस्ट की लिंक बनायीं थी उनके हर एक लिंक को ahref free backlink checker से उनकी backlink check करो और try करो की उन्होंने जहा जहा पर backlink बनायीं हे तुम भी वहा backlink बना सको.

Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic
Best on page and off page Artical Writing Technique to Boost Your website Traffic


हा but अभी यहाँ हो सकता हे की उनकी backlink बहुत ज्यादा हो पर तुमको भी बहुत try करना होंगा,जितना हो सके उतनी backlink आपनी पोस्ट के लिए बनाईये.

जिससे आप बहुत जल्दी उस keywords से अच्छा traffic आपको मिलने लगेगा.अब इसमे time तो लगेगा but आपको इसका फायदा जरुर मिलेगा.

conclusion:-

आपको एस पोस्ट में ये जानने को मिला की किस तरह बिना ahref paid tool के भी हम अच्छी reaserch करके एक बढ़िया quality आर्टिकल लिख सकते हे. और साथ ही में ये आपके on page and off page seo optimization केसे proper तरीके से करे ये भी हमने सिखा.

तो दोस्तों आपको हमारा आज का आर्टिकल केसा लगा हमें comment करके जरुर बताईये.इसमे आपको जरा भी कुछ नया जानने को मिला हे और इसी तरह और भी quality आर्टिकल आप को पढना हे तो हमारे website Extrathinker.in को जरुर follow कीजिये.

धन्यवाद........

Post a Comment

5 Comments